डायसन ने भारत में लांच किया एयरस्ट्रेट स्ट्रेटनर, आप भी जानें क्या है खबर

Photo Source :

Posted On:Friday, July 5, 2024

मुंबई, 5 जुलाई, (न्यूज़ हेल्पलाइन)   डायसन ने आखिरकार भारत में एयरस्ट्रेट स्ट्रेटनर लॉन्च कर दिया है, जिसकी कीमत 45,900 रुपये है। डायसन के हेयर केयर उत्पादों की रेंज में यह नया उत्पाद उपयोगकर्ताओं को अपनी अभिनव तकनीक के साथ बालों को सीधा करने का अनूठा अनुभव प्रदान करने का वादा करता है, जो बालों को गर्म प्लेटों के पारंपरिक उपयोग से बचाते हुए हवा का उपयोग करके स्टाइल करता है, ताकि बालों को गर्मी से होने वाले नुकसान को कम किया जा सके।

डायसन के अनुसार, इसका एयरस्ट्रेट स्ट्रेटनर विभिन्न भारतीय बालों के प्रकारों के लिए डिज़ाइन किया गया है, ताकि उपयोगकर्ताओं को बालों की मजबूती और स्वस्थ रूप को बनाए रखते हुए प्राकृतिक रूप से सीधे स्टाइल प्राप्त करने की अनुमति मिल सके। पारंपरिक स्ट्रेटनर के विपरीत, जो बालों को सीधा करने के लिए गर्म प्लेटों का उपयोग करते हैं, एयरस्ट्रेट बालों को सुखाने और सीधा करने के लिए एक साथ उच्च दबाव वाले एयर ब्लेड का उपयोग करता है। डिवाइस में दो भुजाएँ हैं जो एक सटीक कोण वाली एयर ब्लेड उत्पन्न करती हैं, जो हवा के प्रवाह को नीचे की ओर और बालों में निर्देशित करती हैं, जो उन्हें सुखाती और सीधा करती हैं।

एयरस्ट्रेट स्ट्रेटनर के विचार के बारे में बात करते हुए, डायसन के संस्थापक और मुख्य अभियंता जेम्स डायसन कहते हैं, "शक्तिशाली वायु प्रवाह की क्षमता को नियंत्रित करने और समझने की मजबूत समझ होना डायसन एयरस्ट्रेट स्ट्रेटनर के प्रदर्शन के लिए मौलिक है। यह विशेषज्ञता, जो हमने पिछले 25 वर्षों में हासिल की है, उसी ने हमें अपना पहला गीला से सूखा स्ट्रेटनर देने में सक्षम बनाया है, जिसमें कोई गर्म प्लेट नहीं है और कोई गर्मी से नुकसान नहीं है। स्ट्रेटनर के बारे में लोगों को पसंद आने वाली आसानी प्रदान करना लेकिन उच्च-वेग वाले एयर ब्लेड के साथ, समय की बचत करता है, बालों की मजबूती बनाए रखता है और हर रोज़ प्राकृतिक रूप से सीधा स्टाइल प्राप्त करता है।"

डायसन एयरस्ट्रेट स्ट्रेटनर की विशेषताएँ

एयरस्ट्रेट कम से कम गर्मी के साथ बालों को स्टाइल करने के लिए नियंत्रित वायु प्रवाह का उपयोग करता है, इस प्रकार प्राकृतिक चमक को बनाए रखते हुए घुंघरालेपन और उड़ने वाले बालों को कम करता है। मैकेनिक्स के पीछे, डिवाइस डायसन की हाइपरडाइमियम मोटर पर काम करती है जो बालों को एक साथ सुखाने और सीधा करने के लिए आवश्यक वायु प्रवाह उत्पन्न करती है। डायसन हेयर केयर रेंज में अन्य डायसन उत्पादों की तरह, एयरस्ट्रेट में भी बुद्धिमान ताप नियंत्रण की सुविधा है।

इसमें प्रति सेकंड 16 बार तक वायु प्रवाह तापमान को मापने के लिए ग्लास बीड थर्मिस्टर हैं, जो यह सुनिश्चित करते हैं कि यह गर्मी से होने वाले नुकसान को रोकने और बालों की प्राकृतिक चमक को बनाए रखने के लिए आवश्यक सीमा के भीतर रहे। इस डेटा को हीटिंग तत्व को विनियमित करने के लिए संसाधित किया जाता है, यह सुनिश्चित करते हुए कि वायु प्रवाह आवश्यक तापमान से अधिक न हो।

एयरस्ट्रेट दो प्राथमिक स्टाइलिंग मोड- 'वेट' और 'ड्राई' प्रदान करता है-साथ ही स्टाइल सेट करने के लिए 'कूल' मोड भी देता है।

डायसन एयरस्ट्रेट स्ट्रेटनर वेट मोड: वेट मोड तीन हीट सेटिंग प्रदान करता है: <80°C (175°F), 100°C (212°F), और 115°C (239°F)।

डायसन एयरस्ट्रेट स्ट्रेटनर ड्राई मोड: ड्राई मोड <100°C (212°F) और 130°C (266°F) की सेटिंग प्रदान करता है, साथ ही 130°C पर टॉप-अप "बूस्ट" मोड भी प्रदान करता है। उपयोगकर्ता कम और उच्च प्रवाह सेटिंग के साथ एयरफ्लो की गति को नियंत्रित कर सकते हैं और कोल्ड शॉट और रूट ड्राइंग मोड का भी उपयोग कर सकते हैं।

डायसन एयरस्ट्रेट स्ट्रेटनर भारतीय उपयोगकर्ताओं के लिए दो रंग विकल्पों में खरीदने के लिए उपलब्ध होगा-प्रुशियन ब्लू/रिच कॉपर और ब्राइट निकेल/रिच कॉपर। इच्छुक खरीदार अपना डिवाइस डायसन डेमो स्टोर से, dyson.in पर ऑनलाइन या MyDyson ऐप के माध्यम से प्राप्त कर सकते हैं।


बलिया और देश, दुनियाँ की ताजा ख़बरे हमारे Facebook पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें,
और Telegram चैनल पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें



You may also like !

मेरा गाँव मेरा देश

अगर आप एक जागृत नागरिक है और अपने आसपास की घटनाओं या अपने क्षेत्र की समस्याओं को हमारे साथ साझा कर अपने गाँव, शहर और देश को और बेहतर बनाना चाहते हैं तो जुड़िए हमसे अपनी रिपोर्ट के जरिए. balliavocalsteam@gmail.com

Follow us on

Copyright © 2021  |  All Rights Reserved.

Powered By Newsify Network Pvt. Ltd.